सूरत के डायमंड के गणेश कोहिनूर के हीरे से भी अमूल्य है जैसे वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में स्थान मिला

1
151
surat ke diamond ganesh ji
surat ke diamond ganesh ji

सूरत के डायमंड के गणेश कोहिनूर के हीरे से भी अमूल्य है जैसे वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में स्थान मिला

गणेश जी के भक्तों के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है आज से गणेश जी का महापर्व की शुरुआत होने जा रही है तभी डायमंड सिटी सूरत में विश्व के सबसे महंगे हीरे मैं देखते हुए गणेश जी की स्थापना आज की गई जिसको वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड मैं स्कोर दुनिया के सबसे यूनिक गणेश जी माना गया है.

 

सूरत के डायमंड के गणेश जी

सूरत के हीरा उद्योगपति कनुभाई आसो दरिया के पास पूरे विश्व के दुर्लभ के जैसे डायमंड की गणेश प्रतिमा है गणेश उत्सव पर अपने घर पर ही गणेश जी की स्थापना करते हैं. और पूजा अर्चना करते हैं अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसकी कीमत 600 करोड़ से भी ज्यादा है किंतु कनुभाई आशु दरिया कभी भी गणेश जी की कीमत नहीं बताते.

यह भी पढ़े –दो करोड़ 55 लाख कृपया में महात्मा गांधी जी का चश्मा

कोहिनूर के हीरे से भी अमूल्य है यह डायमंड के गणेश जी

यह गणेश जी की मूर्ति रफ हीरे की मूर्ति है जिसका वजन 36.5 ग्राम है. कोहिनूर 105 कैरेट का हीरा है जबकि इस गणेश जी की मूर्ति 182 के रेट 53 सेंड की है. इस तरह से इसका कद कोहिनूर के हीरे से भी बड़ा है. वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में इस हीरोइन विश्व का सबसे यूनिक होदा पाया है.

डायमंड के गणेश जी को देखने के लिए बहुत लोग आतुर

गणेश जी की प्रतिकृति दीखते हुए इस डायमंड को देखने के लिए अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद के दावेदार कमला हैरिस ने भी इच्छा व्यक्त की है वह भी इस गणेश जी के आशीर्वाद लेने के लिए उत्साहित है और कन्नू भाई इस गणेश जी की तस्वीर कमला हैरिस को देंगे 25 देशों के महत्वपूर्ण व्यक्तियों के पास गणेश जी की मूर्ति की तस्वीर है. अमेरिका के कैलिफोर्निया में भी मंदिर में यह तस्वीर रखी गई है.

ये भी पढ़े –india का full form kya hota है ?


Contact करे हमें अपनी site के promotion के लिए…jay hind,jaybharat.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here